इंटर परीक्षा 2024 ओरिजिनल मार्कशीट प्रोविजनल माइग्रेशन CLC- यहाँ से करें प्राप्त

इंटर परीक्षा 2024 ओरिजिनल मार्कशीट प्रोविजनल माइग्रेशन CLC- यहाँ से करें प्राप्त

इंटर परीक्षा 2024 ओरिजिनल मार्कशीट प्रोविजनल माइग्रेशन CLC- इंटर वार्षिक परीक्षा 2024 में शामिल छात्र-छात्राओं के अंक पत्र, प्रोविजनल सर्टिफिकेट, माइग्रेशन, क्रास लिस्ट आदि संबंधित जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय को भेज दिया गया है। प्लस टू स्कूलों के प्रधान उसे वहां अपने प्रतिनिधि के माध्यम से वहां से प्राप्त करेंगे। इसके बाद अपने विद्यालय के छात्र-छात्राओं में वितरित करेंगे। यदि किसी छात्र-छात्रा के अंक पत्र में त्रुटिपूर्ण फोटो यथा किसी दूसरे छात्र-छात्रा का फोटो मुद्रित नहीं हो अथवा स्पष्ट फोटो मुद्रित हो, तो वैसे अंक पत्र संबंधित छात्र-छात्रा को हस्तगत नहीं किया जाएगा। ऐसे त्रुटिपूर्ण अंक पत्र संगत साक्ष्य सहित अपने अग्रसारण पत्र के साथ समिति कार्यालय के अकादमिक भवन अवस्थित संबंधित जिला के परीक्षा प्रशाखा में 18 जून तक अनिवार्य रूप से जमा करना सुनिश्चित करेंगे। ताकि उसका सुधार करने की कार्रवाई की जा सके।

निर्धारित तिथि तक विवरणी जमा नहीं करने की स्थिति में यदि किसी छात्र-छात्रा के अंक पत्र में फोटो संबंधित त्रुटि रह जाती है, तो इस पर विचार नहीं किया जायेगा और इसकी संपूर्ण जवाबदेही संबंधित शिक्षण संस्थान के प्रधान की होगी।

एतद् द्वारा इन्टरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2024 में सम्मिलित छात्र/छात्रा, उनके अभिभावक, शिक्षण संस्थानों के प्रधान, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (माध्यमिक शिक्षा) एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी को सूचित किया जाता है कि इन्टरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2024 में सम्मिलित छात्र/छात्रा का अंक पत्र, औपबंधिक-सह-प्रव्रजन प्रमाण पत्र एवं क्रॉस लिस्ट (C.T.R.) शिक्षण संस्थानवार समिति द्वारा प्रतिनियुक्त विशेष दूत के माध्यम से जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में भेज दिया गया है।

स्तर के मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थान के प्रधान से अनुरोध है कि अपने संस्थान के इन्टरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2024 में सम्मिलित छात्र/छात्रा का अंक पत्र, औपबंधिक-सह-प्रव्रजन प्रमाण पत्र एवं क्रॉस लिस्ट (C.T.R.) जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय से स्वयं अथवा विधिवत् प्राधिकृत प्रतिनिधि के माध्यम से अनिवार्य रूप से प्राप्त करना सुनिश्चित करेंगे। जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय से प्राप्त किये गए अंक पत्रादि का मिलान अवश्य कर लेंगे।

यदि अंक पत्रादि के पैकेट में किसी दूसरे शिक्षण संस्थान के छात्र/छात्रा का अभिलेख प्राप्त हो जाय, तो उसे अपने अग्रसारण पत्र के साथ जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में अविलम्ब वापस करना सुनिश्चित करेंगे, ताकि संबंधित शिक्षण संस्थान को प्राप्त कराया जा सके। अंक पत्र एवं औपबंधिक सह-प्रव्रजन प्रमाण पत्र संबंधित छात्र/छात्रा को अविलम्ब प्राप्त करायेंगे एवं इसकी पावती तथा क्रॉस लिस्ट अपने संस्थान में सुरक्षित संधारित रखेंगे। यदि किसी संस्थान का अंक पत्रादि प्राप्त नहीं होता है, तो उनके प्रधान जिला शिक्षा पदाधिकारी को अनिवार्य रूप र से सूचित करेंगे, ताकि अंक पत्रादि उपलब्ध कराने की दिशा में आवश्यक कार्रवाई की जा सके।

सभी शिक्षण संस्थान के प्रधान को विशेष रूप से सूचित किया जाता है कि इन्टरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2024 में सम्मिलित छात्र/छात्रा का अंक पत्रादि वितरण करने से पूर्व उसका मिलान शिक्षण संस्थान में रक्षित अभिलेख से अवश्य कर लें। मिलान कर लेने के उपरांत यदि किसी छात्र/छात्रा के अंक पत्र में त्रुटिपूर्ण फोटो यथा-किसी दूसरे छात्र-छात्रा/व्यक्ति का ई ने फोटो मुद्रित हो अथवा फोटो मुद्रित नहीं हो अथवा अस्पष्ट फोटो मुद्रित हो, तो वैसे अंक पत्र संबंधित छात्र/छात्रा न को हस्तगत् नहीं कराया जाय।

ऐसे त्रुटिपूर्ण अंक पत्र संगत साक्ष्य सहित अपने अग्रसारण पत्र के साथ समिति कार्यालय के अकादमिक भवन अवस्थित संबंधित जिला के परीक्षा प्रशाखा (उ०मा०) में दिनांक 18.06.2024 तक अनिवार्य रूप से जमा करना / कराना सुनिश्चित करेंगे, ताकि उसका सुधार करने की कार्रवाई की जा सके। निर्धारित तिथि तक विवरणी जमा नहीं करने की स्थिति में यदि किसी छात्र/छात्रा के अंक पत्र में फोटो संबंधित त्रुटि रह जाती है, तो इस पर विचार नहीं किया जाएगा और इसकी सम्पूर्ण जवाबदेही संबंधित शिक्षण संस्थान के प्रधान की होगी।

सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी से अनुरोध है कि समिति के विशेष दूत द्वारा भेजे गए इन्टरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2024 में सम्मिलित छात्र/छात्रा का अंक पत्र, औपबंधिक-सह-प्रव्रजन प्रमाण पत्र एवं क्रॉस लिस्ट (C.T.R.) का पैकेट संबंधित मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थान के प्रधान अथवा उनके द्वारा विधिवत् प्राधिकृत प्रतिनिधि को प्राप्त कराने की व्यवस्था करेंगे। साथ ही संस्थान के प्रधान को अपने स्तर से अनिवार्य रूप से निदेश देंगे, कि छात्र/छात्रा को अंक पत्रादि वितरण कराते कि समय किसी दूसरे संस्थान के छात्र/छात्रा का अंक पत्रादि उन्हें प्राप्त हो जाय, तो उसे शीघ्र अपने अग्रसारण पत्र के साथ जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में वापस करना / कराना सुनिश्चित करेंगे, ताकि संबंधित शिक्षण संस्थान के प्रधान को प्राप्त करायी जा सके।

इंटर एग्जाम बोर्ड 2024 में सम्मिलित छात्र-छात्राओं को सूचित किया जाता है कि आपका ओरिजिनल मार्कशीट प्रोविजनल माइग्रेशन CLC सभी आपके स्कूल में वितरित होगा और उसे 18 जून तक जाकर प्राप्त कर सकते हैं

 Merit List DOWNLOAD CLICK HERE
Whtsapp ChannelJOIN
Telegram ChannelJOIN
You Tube ChannelSUBSCRIBE
Official NotificationCLICK HERE
Official websiteCLICK HERE

BSEB UPDATE

ADMISSION

SCHOLARSHIP

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *