बिहार बोर्ड इन्टर रिजल्ट

बिहार बोर्ड इन्टर रिजल्ट तैयार,इस दिन होगा जारी

बिहार बोर्ड पिछले कई सालों से सबसे पहले रिजल्ट जारी करके इतिहास रचता आया है । यंहा पे आपके जानकारी के लिये बता दें की 2022 इन्टर परीक्षा का रिजल्ट भी बिहार बोर्ड सबसे पहले जारी करने जा रहा है । बिहार बोर्ड की सूत्रों की माने तो इसी महीने आएगा रिजल्ट ।

रिजल्ट है तैयार – बिहार बोर्ड इन्टर की बोर्ड परीक्षा सभी बोर्ड से पहले समाप्त कर चुका है । इन्टर वार्षिक परीक्षा 2022 का संचालन एक फरवरी से 14 फरवरी तक हुआ था । जिसमे 13.5 लाख से अधिक परीक्षार्थी भाग लिये थे । इन सभी परीक्षार्थियों का इंतिजार जल्द हीं समाप्त होने जा रहा है । और बिहार बोर्ड इन्टर परीक्षा 2022 का रिजल्ट सबसे पहले जारी करने जा रहा है ।

बिहार बोर्ड इन्टर रिजल्ट , कॉपी के मूल्यांकन कार्य भी समाप्त –

बिहार बोर्ड ने इन्टर वार्षिक परीक्षा 2022 में सम्मिलित 13.5 लाख से अधिक परीक्षार्थीयों के , करोड़ों उतरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य लगभग 11 दिन में समाप्त कर देगा । यंहा पे आपके जानकारी के लिये बता दे की इन्टर के कॉपी चेक 26 फरवरी से 8 मार्च तक समाप्त हो चुका है । अब रिजल्ट जारी करने की इंतिजार है ।

OMR SHEET का मूल्यांकन भी समाप्त -बिहार बोर्ड इन्टर रिजल्ट 2022

आपके जानकारी के लिये बता दें की इन्टर परीक्षा में 50% वस्तुनिष्ठ प्रश्नों की परीक्षा OMR शीट पे लिया गया था । बिहार विधालय परीक्षा समिति Objective प्रश्नों का Answer Key जारी कर दिया है । और इसपे आपती दर्ज करने की तिथि भी समाप्त हो चुका है । चुकी OMR शीट का मूल्यांकन कंप्युटर से होता है इसीलिए ये कार्य भी उत्तर पुस्तिका के मूल्यांकन के साथ हीं समाप्त हो जाएगा ।

Arts Science Commerce Objective Answer Key डाउनलोड करें – CLICK HERE

कक्षा 12 वीं परीक्षा 2022 का रिजल्ट चेक करें – RESULT LINKCLICK HERE

बिहार बोर्ड इन्टर रिजल्ट 2022
किस तिथि को जारी होगा इन्टर बोर्ड परीक्षा 2022 का रिजल्ट ??

कॉपी और OMR शीट चेक होने के 1 सप्ताह के भीतर बिहार बोर्ड रिजल्ट जारी कर देता है । अब रिजल्ट जारी करने में 2 कार्य और शेष है । अब इन्टर के टॉपर छात्र छात्राओं के कॉपी का मूल्यांकन फिर से होगा । और फिर शुरू होगा टॉपर वेरीफिकेशन । इन दोनों कार्यों में बिहार बोर्ड 3-4 दिन का समय लेता है । अर्थात की अब चंद दिनों में रिजल्ट जारी होने की संभावना है ।

बिहार बोर्ड Class 12th Result Date 2022-

BSEB INTER परीक्षा का रिजल्ट सभी बोर्ड से पहले इस साल भी जारी करने जा रहा है । इस साल के रिजल्ट से बिहार बोर्ड फिर एक नया इतिहास रचने जा रहा है । पिछले कुछ सालों का रिजल्ट की तिथि और टाइम नीचे दिया गया है। इससे आप खुद समझ पाएंगे की इस साल रिजल्ट कब जारी होगा ।

Previous Year’s BSEB 12th Class Result Date And Time
YEARDATETIME
201520 JUNE 3 PM
201628 MAY 3 PM
201730 MAY11 AM
20186 JUNE4 PM
201930 MARCH3:15 PM
202024 MARCH7 PM
202126 MARCH3 PM
202216 MARCH 3 PM
RESULT UPDATEJOIN TELEGRAMYOU TUBE

इस दिन आएगा बिहार बोर्ड इन्टर का रिजल्ट

कुल मिलाकर इस पूरे पोस्ट की हम आपको सारांश बता दे तो । INTER वार्षिक परीक्षा के RESULT की ऑफिसियल तारीख अभी BIHAR BOARD ने घोषित नहीं किया है । लेकिन बिहार बोर्ड की सूत्रों से ये खबर निकाल कर आ रहा है की इसी महीने इन्टर का रिजल्ट जारी होग। और पिछले सालों का ट्रेंड और BSEB की तैयारी से पता चल रहा की होली से पहले रिजल्ट जारी हो जाएगा ।

सबसे पहले रिजल्ट देखने के लिये www.arcarrierpoint.com वेबसाईट पर visit करें या A r Carrier Point टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें रहें । जहां आपको रिजल्ट से संबंधित सभी जानकारी दिन-प्रतिदीन उपलब्ध कराई जाती है । धन्यबाद ।

INTER RESULT 2022IMPORTANT LINK
अपना रिजल्ट चेक करें LINK 1 || LINK 2
टेलीग्राम से जुड़ें JOIN
YouTube पे हमसे जुड़ें SUBSCRIBE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *