बिहार बोर्ड कक्षा 11वीं में स्पॉट एडमिशन शुरू | डायरेक्ट स्कूल में हो रहा है एडमिशन | लिस्ट देखें

बिहार बोर्ड कक्षा 11वीं में स्पॉट एडमिशन शुरू | डायरेक्ट स्कूल में हो रहा है एडमिशन | लिस्ट देखें

बिहार बोर्ड कक्षा 11वीं में स्पॉट एडमिशन शुरू- राज्य के प्लस टू शिक्षण संस्थानों में इंटरमीडिएट में तृतीय सूची के आधार पर नामांकन प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के निर्देश पर सोमवार से शिक्षण संस्थानों में रिक्त सीटों के लिए स्पॉट एडमिशन की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी. समिति ने कहा है कि ऐसे विद्यार्थी, जिनका चयन तीन चयन सूची में नहीं होने से किसी इंटर स्तरीय शिक्षण संस्थान में नामांकन नहीं हो सका है, वे जिस संस्थान में नामांकन लेना चाहते, उस संस्थान में 13 अगस्त तक आवेदन जमा कर सकते हैं. इसके लिए विद्यार्थियों को उक्त संस्थान से संपर्क कर रिक्त सीटों के विरुद्ध स्पॉट नामांकन की प्रक्रिया की जानकारी प्राप्त करने का निर्देश दिया गया है

स्पॉट नामांकन के लिए रिक्त सीटों संख्या ओएफएसएस वेबसाइट www.ofssbihar.org पर अपलोड कर दी गयी है. विद्यार्थी ओएफएसएस वेबसाइट पर अपना रेफ्रेंस नंबर या मोबाइल नंबर अंकित स्पॉट नामांकन के लिए आवेदन पत्र का प्रिंट निकाल लें. जिन-जिन संस्थानों में नामांकन के लिए फॉर्म जमा करना चाहते है, उसकी प्रति उस संस्थानों में 13 अगस्त तक जमा कर दें. आवेदन की जांच कर स्पॉट नामांकन की सूची 14 अगस्त को संबंधित शिक्षण संस्थान में प्रकाशित की जायेगी. सूची के अनुसार 14 से 17 अगस्त तक नामांकन लिया जायेगा. नामांकन लेने के बाद शिक्षण संस्थान द्वारा ओएफएसएस पोर्टल पर 18 अगस्त तक सूची अपलोड की जायेगी.

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के निर्देश पर प्लस टू स्कूलों में 11वीं में ऑनस्पॉट दाखिले की प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो गई। मंगलवार तक छात्रों का आवेदन लिया जायेगा। 14 से 17 अगस्त तक छात्र दाखिला करा सकेंगे। दाखिले के लिए छात्रों को तीन श्रेणियों में बांटा गया है। इनमें पहली श्रेणी में वह छात्र आयेंगे, जिनका नाम अबतक किसी सूची में नहीं आया हो। दूसरे में वह आयेंगे, जिन्होंने अबतक आवेदन नहीं किया हो और तीसरे में वह आयेंगे, जिन्होंने नाम आने के बाद भी दाखिला नहीं लिया हो।

परीक्षा समिति ने बताया है कि इंटर स्तरीय विद्यालयों में विषयवार रिक्त सीटों की संख्या वेबसाइट पर अपलोड कर दी गयी है। विद्यार्थी सीटों को देखकर आवेदन करें। आवेदन के बाद उसका प्रिंट निकाल लें और उसे लेकर जहां नामांकन लेना चाहते हैं वहां जाएं। प्राचार्यों को निर्देश दिया गया है कि नामांकन लेने के बाद 18 अगस्त तक हर हाल में उसे पोर्टल पर अपडेट कर दें।

स्पॉट एडमिशन का लिस्टयहां से देखें
Official NotificationCLICK HERE
Whtsapp ChannelJOIN
TELEGRAM CHANNELJOIN
YOU TUBE CHANNELSUBSCRIBE

Bihar Board Matric Pass Protsahan Rashi सबका पैसा आया यंहा से करें चेक—-CLICK HERE

ADMISSION

BSEB UPDATE

1 thought on “बिहार बोर्ड कक्षा 11वीं में स्पॉट एडमिशन शुरू | डायरेक्ट स्कूल में हो रहा है एडमिशन | लिस्ट देखें”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *