इंटर कम्पार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा 2024 का एडमिट कार्ड जारी

इंटर कम्पार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा 2024 का एडमिट कार्ड जारी

इंटर कम्पार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा 2024 का एडमिट कार्ड जारी- विहार बोर्ड ने इंटर विशेष एवं कंपार्टमेंटल परीक्षा 2024 के सैद्धांतिक विषयों की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों का प्रवेशपत्र समिति की वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline. com पर प्रवेशपत्र 11 मई तक अपलोड रहेगा। समिति ने कहा है कि संबंधित शिक्षण संस्थान के प्रधान शिक्षण संस्थान से सैद्धांतिक विषयों की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों का प्रवेशपत्र उक्त वेवसाइट से डाउनलोड कर अपने हस्ताक्षर एवं मुहर के साथ संबंधित परीक्षार्थी को प्राप्त कराना सुनिश्चित करेंगे व प्रवेश पत्र का वितरण पंजी भी दर्ज कर सुरक्षित रखेंगे।

एतद् द्वारा इन्टरमीडिएट विशेष एवं कम्पार्टमेन्टल परीक्षा, 2024 के परीक्षार्थियों, उनके अभिभावक, शिक्षण संस्थानों के प्रधान, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (मा०शि०) तथा सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को सूचित किया जाता है कि इन्टरमीडिएट विशेष एवं कम्पार्टमेन्टल परीक्षा, 2024 की सैद्धान्तिक विषयों की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले सभी परीक्षार्थियों का प्रवेश पत्र समिति की वेबसाईट seniorsecondary.biharboardonline.com पर जारी कर दिया गया है। सैद्धान्तिक परीक्षा का प्रवेश-पत्र दिनांक 11.05.2024 तक समिति की वेबसाईट पर अपलोड रहेगा।

संबंधित शिक्षण संस्थान के प्रधान से अनुरोध है कि अपने शिक्षण संस्थान से सैद्धान्तिक विषयों की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों का प्रवेश पत्र उक्त वेबसाईट से डाउनलोड कर अपने हस्ताक्षर एवं मुहर के साथ संबंधित परीक्षार्थी को प्राप्त कराना सुनिश्चित करेंगे तथा प्रवेश पत्र का वितरण पंजी भी संधारित कर सुरक्षित रखेंगे।

संबंधित परीक्षार्थियों को सूचित किया जाता है कि वे अपने शिक्षण संस्थान के प्रधान से सैद्धान्तिक परीक्षा के लिए अपना प्रवेश पत्र (शिक्षण संस्थान के प्रधान द्वारा हस्ताक्षरित एवं मुहरयुक्त) प्राप्त कर लेंगे तथा सैद्धान्तिक परीक्षा के लिए दिनांक 29.04.2024 से 11.05.2024 तक की अवधि में अपने प्रवेश पत्र में अंकित परीक्षा केन्द्र पर निर्धारित तिथि एवं पाली के अनुसार परीक्षा देने हेतु उपस्थित होंगे।

शिक्षण संस्थान के प्रधान/परीक्षार्थियों को विशेष रूप से सूचित किया जाता है कि यह प्रवेश पत्र केवल उत्प्रेषण (Sent-up) / जाँच परीक्षा में उत्प्रेषित/उत्तीर्ण परीक्षार्थियों के लिए ही मान्य होगा। उत्प्रेषण (Sent-up) / जाँच परीक्षा में गैर-उत्प्रेषित/अनुत्तीर्ण / अनुपस्थित छात्र/छात्रा तथा वैसे विद्यार्थी जिनका नामांकन रद्द किया जा चुका है, उक्त परीक्षा में कदापि सम्मिलित नहीं होंगे।

दिव्यांग परीक्षार्थियों के लिए श्रुतिलेखक (Scribe/Writer) की सुविधा उपलब्ध कराये जाने के संबंध में:- सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय, भारत सरकार के दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग के पत्रांक- F.No 34-02/2015- DD III दिनांक-29-08-2018 एवं पत्रांक F.No29-06/2019-DD III दिनांक-10-08-2022 द्वारा संसूचित प्रावधान के आलोक में – दिव्यांग परीक्षार्थियों की सुविधा हेतु लेखक (Writer) उपलब्ध कराने के संबंध में सैद्धान्तिक परीक्षा संचालन के लिए मार्गदर्शिका की कंडिका-19 में सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी के लिए निदेश संसूचित है। श्रुतिलेखक की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए दिव्यांगजन को परीक्षा प्रारंभ होने के एक सप्ताह पूर्व संबंधित जिला शिक्षा पदाधिकारी को आवेदन देना होगा।

ऑनलाईन प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में किसी प्रकार की असुविधा होने पर समिति के हेल्पलाईन नम्बर 0612-2230039 अथवा ई-मेल आई०डी० reg.bsebhelpdesk@gmail.com पर सूचित कर समाधान प्राप्त किया जा सकता है।

BOARD NAMEBSEB PATNA
TYPEADMIT CARD 2024
CLASSइंटर कम्पार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा 2024
डाउनलोड शुरू होने की तिथि29.04.2024
डाउनलोड करने की अंतिम तिथि11.05.2024

इंटर विशेष एवं कंपार्टमेंटल परीक्षा 2024 के सैद्धांतिक विषयों की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों का प्रवेशपत्र समिति की वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है. वेबसाइट seniorsecondary.biharboar- donline.com पर प्रवेशपत्र 11 मई तक अपलोड रहेगा. समिति ने कहा है कि संबंधित शिक्षण संस्थान के प्रधान शिक्षण संस्थान से सैद्धांतिक विषयों की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों का प्रवेशपत्र उक्त वेबसाइट से डाउनलोड कर अपने हस्ताक्षर एवं मुहर के साथ संबंधित परीक्षार्थी को प्राप्त कराना सुनिश्चित करेंगे व प्रवेश पत्र का वितरण पंजी भी दर्ज कर सुरक्षित रखेंगे. शिक्षण संस्थान के प्रधान से सैद्धांतिक परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र प्राप्त कर लेंगे तथा सैद्धांतिक परीक्षा के लिए 29 अप्रैल से 11 मई तक की अवधि में प्रवेशपत्र में अंकित परीक्षा केंद्र पर निर्धारित तिथि एवं पाली के अनुसार परीक्षा देने के लिए उपस्थित होंगे. प्रवेशपत्र केवल सेंटअप परीक्षा में उत्तीर्ण परीक्षार्थियों के लिए ही मान्य होगा.

BSEB UPDATE

SCHOLARSHIP

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *