बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर टॉपर वेरिफिकेशन शुरू- टॉपर लिस्ट जारी

बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर टॉपर वेरिफिकेशन शुरू- टॉपर लिस्ट जारी

मैट्रिक इंटर टॉपर वेरिफिकेशन शुरू- इंटर में टॉपर्स की सूची में जिले के बच्चे आ सकते हैं। बोर्ड ने कई छात्रों की थ्योरी और प्रैक्टिकल की कॉपियां मंगाई है। रविवार देर शाम इसे लेकर थ्योरी और प्रैक्टिकल मूल्यांकन केन्द्र निदेशकों को पत्र भेजा गया। सोमवार को मूल्यांकन केन्द्रों पर बिहार बोर्ड की टीम पहुंचेगी। थ्योरी और प्रैक्टिकल के सभी मूल्यांकन केन्द्र निदेशकों को इसे लेकर सोमवार को केन्द्र पर उपस्थित रहने का निर्देश मिला है।

इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2024 की प्रायोगिक परीक्षा की मूल्यांकित एवं संधारित कुछ उत्तरपुस्तिकाओं के रोल कोड, क्रमांक, विषय, विषय कोड (संख्यात्मक) एवं प्रायोगिक परीक्षा केन्द्रों का कोड एवं नाम की सूची भेजी गई है। इसी प्रकार सैद्धान्तिक परीक्षा की उत्तरपुस्तिकाओं का बैग नंबर, बार कोड नंबर, विषय, विषयकोड (संख्यात्मक) की सूची डीईओ एवं संबंधित मूल्यांकन केन्द्र निदेशक को ई-मेल की गई है।

उन उत्तरपुस्तिकाओं को जिला के मूल्यांकन केन्द्रों एवं प्रायोगिक परीक्षा केन्द्रों से प्राप्त करने के लिए समिति कार्यालय से विशेष दूत की प्रतिनियुक्ति की गयी है, जो सोमवार को सुबह से उपस्थित रहेंगे। जिले के मूल्यांकन केन्द्रों के निदेशक व प्रायोगिक परीक्षा केन्द्रों के केन्द्राधीक्षक को निर्देश दिया गया है कि वे समिति द्वारा प्रतिनियुक्त विशेष दूत को सूची में निर्दिष्ट उत्तरपुस्तिका का सीलबंद पैकेट विशेष दूत को अनिवार्य रूप से उपलब्ध करा देंगे।

Name of BoardBihar Board
resultinter result 2024
Session2022-24
Inter result declaredcoming soon
official websiteclick here

एक फरवरी से इंटर की परीक्षा शुरू हुई थी। इसमें कुल 57972 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। छात्रों की संख्या 28626 और छात्राओं की 29346 थी। 66 केन्द्रों पर इंटर की परीक्षा ली गई थी। जिले में इंटर की कॉपी जांच को लेकर छह मूल्यांकन केन्द्र बनाए गए थे। 72 केन्द्रों पर प्रैक्टिकल की परीक्षा ली गई थी। कल बोर्ड की टीम केन्द्रों पर पहुंचेगी। प्रैक्टिकल की कॉपी से पता चलेगा कि कितने बच्चे जिले के टॉपर्स सूची में संभावित हैं।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति इंटर वार्षिक परीक्षा 2024 का रिजल्ट जल्द जारी करेगा. इसके लिए तैयारी शुरू हो गयी है. तैयारी के क्रम में टॉपर्स का इंटरव्यू जल्द शुरू हो रहा है. 100 से अधिक स्टूडेंट्स को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया है. इंटरव्यू के लिए पैनल तैयार कर लिया गया है. आर्ट्स, साइंस व कॉमर्स के लिए अलग-अलग पैनल तैयार किया गया है. इंटरव्यू समाप्त होने के बाद रिजल्ट जारी कर दिया जायेगा.

Bihar Boardinter result 2024
OFFICIAL UPDATECLICK HERE
TELEGRAM CHANNELCLICK HERE
YOUTUBE CHANNELCLICK HERE

बिहार बोर्ड इंटर टॉपर इंटरव्यू शुरू – कल आ सकता है रिजल्ट

BSEB UPDATE

RESULT

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *