बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट 2024 आज या कल में होगा जारी

बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट 2024 आज या कल में होगा जारी

बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट 2024 आज या कल में होगा जारी:-बिहार में 10वीं और 12वीं की परीक्षा देने वाले छात्रों का रिजल्ट का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। बिहार बोर्ड के नतीजे बहुत जल्द जारी होने वाले हैं। लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, बिहार बोर्ड सबसे पहले 12वीं के नतीजे जारी करेगा। उसके बाद 10वीं के परिणाम घोषित किए जाएंगे। पिछले साल बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट 21 मार्च को घोषित किया गया था। इस बार भी माना जा रहा है कि 12वीं के परिणाम 20 मार्च से 24 मार्च के बीच घोषित किए जा सकते हैं।

लेटेस्ट अपडेट के अनुसार, बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड यानी BSEB आज 12वीं कक्षा के नतीजों को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर सकता है। अगर आज बोर्ड अधिसूचना जारी कर देता है, तो छात्रों को नतीजों के लिए होली का इंतजार नहीं करना होगा।

बिहार बोर्ड रिजल्ट 2024 को लेकर आई ताजा अपडेट के अनुसार, होली 2024 से-पहले यानी 21 से 23 मार्च के बीच इंटर के नतीजे जारी किए जा सकते हैं।

बिहार बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजे जारी होने के बाद छात्र बिना साइबर कैफे जाए अपने स्मार्टफोन पर बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट-biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। ऐसा करने से आपका साइबर कैफे जाने का समय और पैसा दोनो बचेंगे।

बिहार बोर्ड इंटर के परिणाम इन वेबसाइट्स पर जारी होंगे।ये है लिस्ट biharboardonline.bihar.gov.in, biharboardonline.com, seniorsecondary.biharboardonline.com, results.biharboardonline.com

बिहार बोर्ड के 12वीं का रिजल्ट जारी करने की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। ऐसी जानकारी है कि टॉपर्स के इंटरव्यू के लिए भी बोर्ड ने सभी तैयारियां कर ली हैं। बिहार बोर्ड 21 मार्च को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर परिणाम घोषित कर सकता है। बता दें कि पिछले साल भी 12वीं का रिजल्ट 21 मार्च को ही आया था।

पिछले साल 21 मार्च को को परिणाम घोषित हुआ था। इस बार अनुमान है कि रिजल्ट 21 से 24 मार्च रिजल्ट आ सकता है। रिजल्ट देखने के लिए अपना रोल नंबर अपने पास रखें।

रिपोर्ट के अनुसार, 25 मार्च के पहले परिणाम जारी हो जाएगा। इसके बाद आपको रिजल्ट देखने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

  • -सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • -रिजल्ट से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
  • -रोल नंबर एवं कोड सबमिट करें।
  • -स्क्रीन पर ओपन हो जाएगी मार्कशीट।

बिहार बोर्ड जल्द ही 10वीं और 12वें के नतीजे जारी करने वाला है, जिसे लेकर संभावना जताई जा रही है कि बिहार बोर्ड इस बार भी सबसे पहले रिजल्ट जारी करके लागातर 8वीं वार रिजल्ट जारी करने के मामले में पहले पायदान पर काबिज रह सकता है।

बिहार बोर्ड रिजल्ट 2024 आने से पहले तमाम छात्रों को टॉपर बनने की उम्मीद है, मगर आप 2024 के नए टॉपर्स को जानने से पहले जान लीजिए कि बिहार बोर्ड साइंस स्ट्रीम 2023 में आयुषी नंदन, हिमांशु कुमार, शुभम चौरसिया, अदिति कुमारी और रमा भारती ने टॉप किया था।

पिछले साल बिहार बोर्ड में पिछले साल कॉमर्स स्ट्रीम में सौम्या शर्मा, रजनीश कुमार पाठक, भूमि कुमारी, तनुजा सिंह, कोमल कुमारी ने टॉप किया था। वहीं साइंस स्ट्रीम में आयुषी नंदन, हिमांशु कुमार, शुभम चौरसिया, अदिति कुमारी और रमा भारती शीर्ष पर रहे थे। इसके अलावा आर्ट्स स्ट्रीम में मोहादेसा, कुमारी प्रज्ञा, सौरभ कुमार, लक्ष्मी कुमारी, मोहम्मद शारीक और चंदन कुमार ने टॉप किया था।

बिहार बोर्ड द्वारा जल्द ही 10वीं और 12वीं के नतीजों को जारी किया जाने वाला है, जिसकी वजह है बोर्ड द्वारा नतीजों को जारी करने के लिए पिछले पांच साल में निम्नलिखित तारीखों पर जारी किया गया रिजल्ट है।

  • 2023 में 21 मार्च को रिजल्ट जारी किया गया।
  • 2022 में 16 मार्च को रिजल्ट जारी किया गया।
  • 2021 में 26 मार्च को रिजल्ट जारी किया गया।
  • 2020 में 24 मार्च को रिजल्ट जारी किया गया।
  • 2019 में 30 मार्च को रिजल्ट जारी किया गया।
TYPEDOWNLOAD LINK
OFFICIAL WEBSITECLICK HERE
OFFICIAL UPDATECLICK HERE
TELEGRAM CHANNELCLICK HERE
YOUTUBE CHANNELCLICK HERE

RESULT

BSEB UPDATE

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *