बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2024

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2024 तैयार- इस दिन आएगा

बिहार बोर्ड पिछले कई सालों से सबसे पहले रिजल्ट जारी करके इतिहास रचता आया है । यंहा पे आपके जानकारी के लिये बता दें की 2024 मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट भी बिहार बोर्ड सबसे पहले जारी करने जा रहा है । बिहार बोर्ड की सूत्रों की माने तो इसी महीने आएगा रिजल्ट ।

रिजल्ट है तैयार – बिहार बोर्ड मैट्रिक की बोर्ड परीक्षा सभी बोर्ड से पहले समाप्त कर चुका है । मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2024 का संचालन 15 फरवरी से 23 फरवरी तक हुआ था । जिसमे 16 लाख से अधिक परीक्षार्थी भाग लिये थे । इन सभी परीक्षार्थियों का इंतिजार जल्द हीं समाप्त होने जा रहा है । और बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2024 का रिजल्ट सबसे पहले जारी करने जा रहा है ।

बिहार बोर्ड ने इन्टर वार्षिक परीक्षा 2024 में सम्मिलित 16 लाख से अधिक परीक्षार्थीयों के , करोड़ों उतरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य लगभग 11 दिन में समाप्त कर देगा । यंहा पे आपके जानकारी के लिये बता दे की मैट्रिक के कॉपी चेक 01 मार्च से 10 मार्च तक समाप्त हो चुका है । अब रिजल्ट जारी करने की इंतिजार है ।

आपके जानकारी के लिये बता दें की मैट्रिक परीक्षा में 50% वस्तुनिष्ठ प्रश्नों की परीक्षा OMR शीट पे लिया गया था । बिहार विधालय परीक्षा समिति Objective प्रश्नों का Answer Key जारी कर दिया है । और इसपे आपती दर्ज करने की तिथि भी समाप्त हो चुका है । चुकी OMR शीट का मूल्यांकन कंप्युटर से होता है इसीलिए ये कार्य भी उत्तर पुस्तिका के मूल्यांकन के साथ हीं समाप्त हो जाएगा ।

CLASS 10TH Objective Answer Key डाउनलोड करें – CLICK HERE

कक्षा 10 वीं परीक्षा 2024 का रिजल्ट चेक करें – RESULT LINKCLICK HERE

कॉपी और OMR शीट चेक होने के 1 सप्ताह के भीतर बिहार बोर्ड रिजल्ट जारी कर देता है । अब रिजल्ट जारी करने में 2 कार्य और शेष है । अब मैट्रिक के टॉपर छात्र छात्राओं के कॉपी का मूल्यांकन फिर से होगा । और फिर शुरू होगा टॉपर वेरीफिकेशन । इन दोनों कार्यों में बिहार बोर्ड 3-4 दिन का समय लेता है । अर्थात की अब चंद दिनों में रिजल्ट जारी होने की संभावना है ।

BSEB MATRIC परीक्षा का रिजल्ट सभी बोर्ड से पहले इस साल भी जारी करने जा रहा है । इस साल के रिजल्ट से बिहार बोर्ड फिर एक नया इतिहास रचने जा रहा है । पिछले कुछ सालों का रिजल्ट की तिथि और टाइम नीचे दिया गया है। इससे आप खुद समझ पाएंगे की इस साल रिजल्ट कब जारी होगा ।

इस दिन आएगा बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट

कुल मिलाकर इस पूरे पोस्ट की हम आपको सारांश बता दे तो । Matric वार्षिक परीक्षा के RESULT की ऑफिसियल तारीख अभी BIHAR BOARD ने घोषित नहीं किया है । लेकिन बिहार बोर्ड की सूत्रों से ये खबर निकाल कर आ रहा है की इसी महीने मैट्रिक का रिजल्ट जारी होग। और पिछले सालों का ट्रेंड और BSEB की तैयारी से पता चल रहा की होली के बाद रिजल्ट जारी हो जाएगा ।

सबसे पहले रिजल्ट देखने के लिये www.arcarrierpoint.com वेबसाईट पर visit करें या A r Carrier Point टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ें रहें । जहां आपको रिजल्ट से संबंधित सभी जानकारी दिन-प्रतिदीन उपलब्ध कराई जाती है । धन्यबाद ।

MATRIC RESULT 2022IMPORTANT LINK
अपना रिजल्ट चेक करें LINK 1 || LINK 2
टेलीग्राम से जुड़ें JOIN
YouTube पे हमसे जुड़ें SUBSCRIBE

BSEB UPDATE

ADMIT CARD

1 thought on “बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2024 तैयार- इस दिन आएगा”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *